गया: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भाजपा के द्वारा जिला स्तर व मंडल स्तर पर आयोजित किये गए कार्यक्रम, व्यापार प्रकोष्ठ कार्यालय में भी कार्यक्रम का हुआ आयोजन





आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गया जिला भाजपा के द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन गया जिला के सभी मंडलों में आयोजित किया गया साथ ही कई प्रकोष्ठों के द्वारा भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 गया जिला भाजपा अध्यक्ष धनराज शर्मा ने शेरघाटी मंडल अंतर्गत शेरघाटी अस्पताल के परिसर में योग कार्यक्रम में शामिल रहे।
उक्त अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘करो योग रहो निरोग योग’ एक ऐसी विद्या है जिसे अपना कर जीवन शैली में परिवर्तन लाया जा सकता है।योग से शरीर के सभी क्रियाओं पर असर पड़ता है। योग के द्वारा मन और तन को स्वस्थ रखने के साथ साथ आर्थिक समृद्धि भी प्राप्त किया जा सकता है।जब शरीर स्वस्थ रहेगा तो बीमारी से होने वाले खर्च से बचा जा सकता है।
इसी योग कार्यक्रम के अंतर्गत गया के भाजपा जिला कार्यालय आनंदी माई मोड़ के पास उत्सव भवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उक्त कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार, जिला महामंत्री प्रशांत कुमार, भाजपा जिला मिडिया प्रभारी युगेश कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल स्वामी, समाजिक कार्यकर्ता आशुतोष कुमार सहित करीब दस लोगों ने भाग लिया।
उक्त अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उपरोक्त नेता ने कहा कि आज जो अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है,वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के अथक प्रयास से संभव हुआ है।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के साथ साथ लोगों को निरोग रहने के लिए योग की अहमियत बताने कामयाब हो पाये।योग की अहमियत की 177देशों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार किया।आज विश्व के पटल पर भारत योग की शिक्षा की अलख जगा रहा है और सभी देशों में योग का आयोजन हो रहा है।

वहीं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के द्वारा ए एन रोड स्थित दुःखरणी मंदिर के पास अपने कार्यालय में प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक पांडेय, सुरेंद्र कुमार साह,राजेंद्र प्रसाद(अधिवक्ता),संतोष ठाकुर, टिंकू कुमार एवं तमाम पदाधिकारीगण की मौजूदगी में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *