चीन की शातिराना चाल, पहले थर्मल इमेजिंग ड्रोन से भारतीय जवानों को किया ट्रेस, फिर रची हमले की साजिश

  1. Icnnews ykmishra Gaya 

चीन की शातिराना चाल, पहले थर्मल इमेजिंग ड्रोन से भारतीय जवानों को किया ट्रेस, फिर रची हमले की साजिश
दोस्ती का दिखावा और पीठ पर वा। सालों से चीन की यही चाल रही है। धोखेबाजी की नियत रखने वाले चीन ने लद्दाख में सोमवार रात भी ठीक ऐसी ही चाल चली थी। भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प चीन की सोची-समझी साजिश थी। न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि चीन ने थर्मल इमेजिंग ड्रोन से भारतीय जवानों को ट्रेस किया था। फिर अपने सैनिक बढ़ाकर हमला कर दिया। ये भी बताया जा रहा है कि जब झड़प हुई थी तो चीन के सैनिकों की संख्या भारतीय जवानों से 5 गुना ज्यादा थी।
भारत की छोटी टुकड़ी को निशाना बनाया
चीनी सैनिकों ने धोखे से पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 पर तब भारत की छोटी टुकड़ी को निशाना बनाया, जब टुकड़ी बस यह जानने गई थी, कि वादे के मुताबिक चीन स्टैंड ऑफ स्थिति से हटे हैं या नहीं। कर्नल संतोष बाबू के नेतृत्व में मौके का मुआयना करने पहुंची टुकड़ी ने देखा कि चीनी सेना ने स्टैंड ऑफ स्थिति से हटना तो दूर, वहां टेंट लगा रखा है।
भारत की तुलना में चीनी सैनिकों की संख्या पांच गुना ज्यादा थी
इस पर भारतीय जवानों की चीनी जवानों के बीच बहस हो गई। अचानक मौके पर मौजूद चीनी जवान भारतीय सैनिकों से भिड़ गए। फिर नजदीक के पहाड़ों से भारतीय टुकड़ियों पर पत्थर की बरसात होने लगी। फिर पहले से ही इस मौके की ताक में बैठे चीनी सैनिकों ने कंटीले तारों लगे रॉड और पत्थरों से हमला कर दिया। सूत्रों के अनुसार, उस दौरान मौके पर भारत की तुलना में चीन के सैनिकों की संख्या पांच गुना ज्यादा थी।
भारतीय जवानों को हथियार नहीं चलाने के निर्देश थे
रिपोर्ट के मुताबिक चीन के सैनिक भारतीय जवानों पर टूट पड़े। कुछ जवानों के मुंह पर बंदूक अड़ाकर उन्हें आखिरी सांस तक टॉर्चर करते रहे। चीन के सैनिकों ने सभी तरह के हथियार इस्तेमाल किए। दूसरी ओर भारतीय जवान हथियारों का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश था। फिर भी वे बहादुरी से लड़ते हुए हालात संभालने की कोशिश करते रहे। भारतीय जवानो ने छह से सात घंटे तक उन चीनी सैनिकों का लोहा लिया जो सैनिंक कम और दरिंदों की तरह झपटे थे। अचानक हमले से बुरी तरह घायल भारतीय सैनिक शून्य तापमान के कारण भी बड़ी संख्या में हताहत हुए।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *