प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड टीकाकरण को लेकर की समीक्षा बैठक,16 जनवरी से होगी देश भर में वैक्सीनेशन की शुरुआत; रजिस्ट्रेशन के लिये ये है जरूरी दस्तावेज

ICN NEWS BIHAR/GAYA(बिष्णु सिन्हा):

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कोविड टीकाकरण के लिए राज्य / केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव के अलावा दूसरे अधिकारियों ने भाग लिया। इस समीक्षा बैठक के बाद वैक्सीनेशन की तारीख तय की गई।
16 जनवरी 2021 से देश में वैक्सीन लगने की शुरुआत होगी।सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी।इसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को और फिर 50 वर्ष से कम उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जायेगा।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को दूसरी बार देशभर में ड्राइ रन हो चुका है।

रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी पहचान पत्र:-

लोगों को कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड, वोडर आईडी कार्ड, डाइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, केंद्र/राज्य सरकार द्वारा जारी सर्विस आइडेंटिटी कार्ड (फोटो सहित), पासपोर्ट, आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, फोटो के साथ पेंशन डॉक्यूमेंट, पोस्ट ऑफिस/बैंक द्वारा जारी पासबुक फोटो के साथ और श्रम मंत्रालय की योजना वाले हेल्थ इंश्योरेंस स्मार्ट कार्ड जरूरी होंगे।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *