गया: कोरोना वायरस से जंग अभी जारी है, वेक्सिनेशन में बढ़-चढ़ कर भाग लें, जिलाधिकारी व मरीजों के सेवा में लगे डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय और अन्य सभी मेडिकल स्टाफ बधाई के पात्र हैं- कृष्ण कुमार सिंह, पूर्व विधान पार्षद

भाजपा के वरीय नेता सह पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बाबू ने कहा कि कोरोनावायरस से जंग जारी है। भारत के प्रधान सेवक नरेन्द्र भाई मोदी जी के दिशा निर्देशन में जनता के सहयोग से कोरोना की जंग हमलोग एकजुट होकर जरुर जीतेंगे।कोरोना से लड़ाई में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने सभी तरह के तैयारी को पूर्ण रूप से किया है। देश में मेडिकल से संबंधित सभी तरह के हथियार की व्यवस्था करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कोरोनावायरस के लड़ाई में भारत में वैक्सीन एक महत्वपूर्ण हथियार है।हम सभी लोगों को वैक्सीनेशन में चढ़ बढ़ कर भाग लेने की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री केयर फंड से कोरोनावायरस से लड़ाई में आवश्यक उपकरण वेंटिलेटर की बड़े पैमाने पर खरीद की गई थी। गया जिला में भी अनु.ना.म.मे.कालेज में भी वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई थी, लेकिन कुछ अधिकारियों के मनमाने कार्य के कारण आज तक मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर का उपयोग नहीं हो पा रहा है।कारण जो भी हो वेंटिलेटर के उपयोग नहीं होने के कारण कोरोना मरीजों का लाभ नहीं मिल पा रहा है।कोरोना मरीजों का वेंटिलेटर का लाभ नहीं मिलने से मृत्यु दर थोड़ा अधिक हो रहा है। आखिर सरकार ने मेडिकल उपकरण मरीजों के लाभ के लिए ही खरीद की है। आखिरमेडिकल उपकरणों का उपयोग क्यो नही हो पा रहा है।यह जांच का विषय है। वेंटिलेटर का उपयोग होने से कुछ लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। वेंटिलेटर का उपयोग नहीं करनेवाले या इसके उपयोग में बाधा डालने वाले पर जांच होनी चाहिए और जो दोषी हों उनपर हत्या का मुकदमा चलाई जानी चाहिए।
गया के जिलाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं जो कल मेडिकल कॉलेज का निरिक्षण कर समस्याओं से अवगत हुए। मरीजों का हाल जानने के बाद आवश्यक कदम उठाने की आवश्यकता है।अंत में वैसे डॉक्टर,नर्स,वार्ड वाय जो कोरोन पिड़ित मरीजों के सेवा में अपना तन्मयता के साथ काम कर रहे हैं, उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *