गया: जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा की अध्यक्षता में गया जिला भाजपा ने मनायी डॉ० भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती

आज दिनांक 14.4.2021को भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा के नेतृत्व में संविधान निर्माता, भारत रत्न डा भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती गया के गांधी मंडप में डा साहब के चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाया गया।

उक्त अवसर पर डॉ भीमराव अंबेडकर के विचारों और जीवन चरित्र पर चर्चा करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने कहा कि संविधान की रचना करने वाले बाबा भीमराव अंबेडकर विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे।जन्म से ही कुशाग्रबुद्धि और अपने कर्मों के बदौलत विदेशों में उच्च शिक्षा ग्रहण किया । उच्च शिक्षा ग्रहण कर ने के बाद देश में फैले छुआ छूत से रूबरू होना पड़ा।छुआ छूत को समाप्त करने के दिशा अनेकों प्रयास उन्होंने किया। भाजपा ने डॉ भीमराव अंबेडकर के विचारों को अम्ल लाने का भरपूर कोशिश किया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास का पहला ईंट अनूसूचित जाति से आनेवाले कामेश्वर चौपाल के द्वारा शुरू किया गया। भाजपा यह संदेश देने का काम किया हम सब एक हैं छूआ छूत वाली कोई बात नहीं है।आज के दिन में सभी लोगों को सभी धार्मिक स्थल में जाने का पूर्ण अधिकार है वह जा भी रहे हैं।
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र दास ने कहा कि भाजपा की सरकार ने बाबा भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करने में लगी हुई है। जहां लंदन में रहकर डॉ भीमराव अंबेडकर ने पढ़ाई किया था उस स्थान को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने खरीद कर स्मारक के रूप में घोषित कर दिया। यही कांग्रेस की सरकार में डा भीमराव अंबेडकर की मृत्यु हुई थी तब उस समय के प्रधानमंत्री जवाहरलाल लाल नेहरू ने बाबा साहेब की समाधि निर्माण के लिए नई दिल्ली में इंच भर भी जमीन देने से इन्कार कर दिया था।और आज भाजपा की सरकार नरेन्द्र भाई मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में डा भीमराव आंबेडकर राष्ट्रीय संग्रहालय का निर्माण कर देश को समर्पित किया। भाजपा ही डॉ भीमराव अंबेडकर की विचारधारा को अक्षरशः सह पालन करने वाली है।
उक्त अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष कंचन कुमार सिन्हा, डॉ अनुज कुमार,नीमा कुमारी, राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता, जिला महामंत्री प्रशांत कुमार, गोपाल यादव, जिला मिडिया प्रभारी युगेश कुमार, संतोष सिंह, अनुसूचित जाति जिला उपाध्यक्ष सरयु रजक,सचिदा प्रसाद तांती,छोटू दास, डॉ वृजनंदन चौधरी,प्रमोद कुमार, अशोक भारती, दिलीप कुमार तांती,ई.अमीत पासवान, संजय दास, सुरेन्द्र यादव, गणेश कुमार सिंह, विनोद सिंह, संजय शर्मा आदि उपस्थित थें।  

 

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *